अहोई अष्टमी पर संतान की दीर्घायु एवं मंगलकामना के लिए राधाकुंड में स्नान आज से

– अहोई अष्टमी पर स्नान के लिए देश-विदेश से बड़ी संख्या में आते हैं दंपति – नगर पंचायत ने किए विशेष इंतजाम
वृन्दावन, 31 अक्टूबर 2018, (VT) राधाकुंड में अहोई अष्टमी पर दो दिवसीय मेला लगेगा। बड़ी संख्या में दंपती स्नान को आएंगे। इसके लिए प्रशासन ने तैयारी कर ली है। धार्मिक मान्यता के अनुसार अहोई अष्टमी को रात्रि 12 बजे राधाकुंड में सभी तीर्थों का वास होता है। इस समय स्नान करने वाले दंपती को संतान की प्राप्ति होती है।
इसके चलते लाखों देसी-विदेशी भक्त यह लाभ लेने राधाकुंड आते हैं। बुधवार को अहोई अष्टमी होने के कारण स्नान का बड़ा महत्व है तो गुरुवार को भी इसके लिए शुभ माना गया है। अहोई अष्टमी मेले के लिए नगर पंचायत की तरफ से इंतजाम किए गए हैं। तहसीलदार व अधिशासी अधिकारी अजय कुमार के अनुसार पूरे मेला क्षेत्र में रोशनी के लिए जनरेटर लगाए गए हैं। विद्युत खंभों पर रोशनी के पर्याप्त संसाधन मौजूद हैं।
गोवर्धन से आने वाले वाहनों को ग्वालियर मंदिर के समीप, छटीकरा से आने वाले वाहन चरकुला स्कूल के समीप, कोन्हई आदि की तरफ से आने वाले वाहनों के लिए रामलीला मैदान के समीप पार्किंग स्थल बनाए गए हैं। गोताखोरों की तैनाती भी की गई है। मेला की व्यवस्थाएं पूर्ण कर ली गई हैं। स्थलीय निरीक्षण कर कमियों को दूर किया जा रहा है।
राधाकुंड में रंग बिरंगी लाइटें आकर्षक का केंद्र रहेंगी। भक्तिमय वातावरण के लिए भजनों की धुन बजेंगी। खोया पाया केंद्र भी बनाया गया है। इस अवसर पर नागेंद्र कुमार सिंह, एसडीएम गोवर्धन।
दो दिवसीय मेले में श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं। हर जगह पुलिस बल तैनात होगा। सादा वर्दी में महिला पुलिस तैनात रहेगी। स्नान के दौरान कोई अप्रिय घटना न हो इसके लिए गोताखोर भी तैनात किए गए हैं। विनय सिंह चैहान, सीओ गोवर्धन  DKS

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *