केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह वृन्दावन पधारे, बांकेबिहारी मंदिर में टेका माथा

– मथुरा स्थित जीएलए विश्वविद्यालय के सातवें दीक्षांत समारोह में भाग लेने आए गृहमंत्री राजनाथ सिंह
वृन्दावन, 09 दिसम्बर 2018, (VT) केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह रविवार को वृंदावन पहुंचे। उन्होंने यहां विश्व प्रसिद्ध बांकेबिहारी मंदिर में विशेष पूजा अर्चना कर ठाकुरजी के दर्शन किए। मंदिर के सेवायतों ने फूल माला, पटका, भोग प्रसाद भेंट कर गृहमंत्री का स्वागत किया।
बांकेबिहारी के दर्शन करने के बाद राजनाथ सिंह मथुरा स्थित जीएलए विश्वविद्यालय के सातवें दीक्षांत समारोह में पहुंचे। यहां विश्वविद्यालय के कुलपति ने उनका स्वागत किया। इसके बाद राजनाथ ने दीप प्रज्वलित कर दीक्षांत समारोह का शुभारंभ किया।
केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि जो भारत देश में है वो दुनिया में कही नहीं है। भारत की संस्कृति और विज्ञान का लोहा पूरी दुनिया मानती है। दुनिया ने अपनी अकल बढ़ाने को कभी न कभी हमारी नकल की है। उन्होंने कहा कि अमेरिका के वैज्ञानिक सूर्यग्रहण, चंद्रग्रहण पर बातें करते हैं लेकिन हमारे देश का ज्योतिष सबसे आगे है। 100 साल बाद चंद्रग्रहण कब होगा यह भी मथुरा के पंडित बता सकते हैं। अमेरिका, चीन से काफी आगे भारत का विज्ञान है।
राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत के पहले ग्लोबल यूथ स्वामी विवेकानंद थे। जिन्होंने पूरी दुनिया में भारतीय संस्कृति का परचम लहराया है। राजनाथ सिंह सोमवार को मथुरा के जीएलए विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में संबोधित कर रहे थे। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जीएलए विश्वविद्यालय के सातवें दीक्षा समारोह का उद्घाटन किया। इसके बाद उन्होंने छात्र-छात्राओं को उपाधि प्रदान की। इस दौरान 12-12 मेधावियों को गोल्ड और सिल्वर मेडल दिए गए। DKS

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *